SEL Manufacturing Share Price: इस स्टॉक ने एक महीने के अंदर कर दिया पैसा डबल, 6 महीने में लखपति निवेशक बनें करोड़पति

SEL Manufacturing Share Price: यूं तो बिजनेस की दुनिया में हर दिन नए उछाल देखने को मिलते है। ऐसी ही एक कंपनी की उछाल भारतीय शेयर मार्कट में इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। इस कंपनी ने हालहीं में अपने निवेशको को लखपति से करोड़पति बना दिया है और पिछले कुछ ही महिनों में जबरदस्त रिटर्न दिया है। जी, हां हम बात कर रहे है एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी की जिसके शेयरों में पैसे लगाने वाले निवेशकों की बल्ले बल्ले हो गई है। लाखों में लगाया गया पैसा अब करोड़ो में तब्दील हो गया है।

आज हम आपको इस पोस्ट में एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के बारें में विस्तार से बताएंगे जिसने महज 6 महिने के भीतर अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। साथ ही आज हम आपको  Multibagger Textile Stock, Sel Manufacturing, Multibagger Stock, Textile Stock, Delivered 14000 Percent Return, Stock Return, Investors, Made Investors Millionaires, Textile Company, Sel Manufacturing Company,  Sel Manufacturing Share,  Sel Manufacturing Share Price,  Sel Manufacturing,  Multibagger Share,  Penny Stock,  Multibagger Stock Return, Business News In Hindi, Business News,एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी, एसईएल मैन्युफैक्चरिंग शेयर, एसईएल मैन्युफैक्चरिंग शेयर प्राइस, एसईएल मैन्युफैक्चरिंग, मल्टीबैगर शेयर, पेनी स्टाॅक, मल्टीबैगर स्टाॅक रिटर्न के बारें में भी जानकारी देंगे।

Airtel Recharge Plan 2022
Jio free Recharge 100 GB
Multibagger Stock

SEL Manufacturing Share Price

एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयरों ने केवल 6 महीने में अपने निवेशकों को बड़ा उपहार दिया है। इस कंपनी में इंवेस्ट करने वाले लोगों को अब दुगनी कीमत में रिर्टन मिल रहा है। यदि किसी निवेशक ने लाखों की संख्या  में अपना पैसा लागया है तो उन्हें करोड़ों का रिर्टन मिला है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज बीएसई पर एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयर 4.99% की तेजी के साथ बढ़कर 729.65 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं। इसके अलावा पिछले कुछ ट्रेडिंग सेशंस से इस शेयर में लगातार अपर सर्किट नजर आ रहा है। पिछले 5 वर्किंग दिनों में यह शेयर तबरीबन 22% तक उछला है। 

SEL manufacturing share price Overview

Ownership StatusPublicly Head
Financing StatusCorporation
Primary IndustryClothing
Other IndustryAnimal Textiles
Stock ExchangeBOM
Primary OfficeIndustrial Area – A, Ludhiana, 141003 India
Official Websitewww.selindia.in

6 Month Stock return 6 महीने में मिला जबरदस्त रिटर्न 


एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयर ने पिछले छह महीने में 14,000 % से ज्यादा का जबरदस्त रिटर्न दिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 28 अक्टूबर 2021 को एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयर 5.01 रुपये से बढ़कर आज तकरीबन 729.65 रुपये तक पहुंच गए हैं। वहीं, अगर बात करें इस साल की तो एसईएल मैन्युफैक्चरिंग के शेयर ने 2022 में अब तक 1,747.22 % का रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है। इसके साथ ही, इस साल 3 जनवरी को एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयर 104.05 रुपये पर थे। इसके अलाव, बीते एक महीने में एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयर 318.65 रुपये से बढ़कर 729.65 रुपये पर पहुंच गए। बता दें कंपनी ने इस दौरान अपने निवेशकों को कुल 129 %  का रिटर्न दिया है।

निवेशकों को मिला करोड़ों रुपये का रिर्टन


प्राइस हिस्ट्री के मुताबिक, अगर किसी निवेशक ने एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयर में आज से छह महीने पहले किसी निवेशक ने 5.01 रुपये के हिसाब से 1 लाख रुपये लगाए होगें तो आज यह राशि 1.45 करोड़ रुपये में तब्दील हो जाती है। इसी के साथ मान लिजिए अगर किसी निवेशक ने एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयर में इस साल अपने 104.05 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से पैसे इंवेस्ट किए है तो आज वह निवेशक करीब 7 लाख रुपये का मालिक है। वहीं अगर किसी ने एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के शेयर में पिछले महीने में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज उसे 1 लाख के बदले 2.28 लाख रुपये मिल रहे होते। 

जाने कंपनी के बारे में (SEL Manufacturing)


अब आपको एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के बारें में विस्तार से बताते है। बता दें कि एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी एक वर्टीकल इंटीग्रेटेड मल्टी-प्रोडक्ट टेक्सटाइल कंपनी है। यह कंपनी फैब्रिक, रेडीमेड गारमेंट्स, यार्न, और तौलिये के प्रोडक्शन, प्रसंस्करण और बिजनेस करती है। एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी टेरी तौलिए का भी बिजनेस करती है, जैसे रसोई तौलिए, क्रिसमस तौलिए, समुद्र तट तौलिए और स्नान तौलिए।

बीएसई पर एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी का मार्केट कैप 2,417 करोड़ रुपये था। दिसंबर 2021‍क्‍वॉटर्‌ में कंपनी के प्रमोटरों की होल्डिंग 75.27 प्रतिशत पर ज्यों का त्यों रही। वहीं, एफआईआई की साझेदारी भी दिसंबर ‍क्‍वॉटर्‌ के 0.13 फीसदी से अविकल रही। हालांकि, दिसंबर ‍क्‍वॉटर्‌ में एफआईआई निवेशकों की कुल संख्या 16 से गिरकर 15 पर आ गई। वित्त वर्ष की तीसरे ‍क्‍वॉटर्‌ में तीन विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) के पास 42,178 शेयर थे।

SEL manufacturing share price FAQs

एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी किसका बिजनेस करती है?

फैब्रिक, रेडीमेड गारमेंट्स, यार्न, और तौलिये का बिजनेस करती है।

एसईएल मैन्युफैक्चरिंग के शेयर ने 2022 में अब तक अपने निवेशकों को कितना रिर्टन दिया है?

एसईएल मैन्युफैक्चरिंग के शेयर ने 2022 में अब तक 1,747.22 % का रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है।

एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी किस तरह के तौलिये बनाती है?

एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी टेरी तौलिए का भी बिजनेस करती है, जैसे रसोई तौलिए, क्रिसमस तौलिए, समुद्र तट तौलिए और स्नान तौलिए।

एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी का पता क्या है?

एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी का पता Industrial Area – A, Ludhiana, 141003 India है।

Leave a Comment